पहली बार विश्वनाथ मंदिर कराएगा सांसद संस्कृत ज्ञान प्रतियोगिता, प्रथम आने वाले को पीएम करेंगे सम्मानित

kashi vishwanath dham

वाराणसी। काशी विश्वनाथ मंदिर के ओर से पहली बार सांसद संस्कृत ज्ञान प्रतियोगिता होने जा रही है। जिसमें जनपद के समस्त विद्यालयों के बच्चों को शामिल कराने की योजना है। यह प्रतियोगिता जनपद में 17 व 18 फरवरी को आयोजित होगी। इसकी जानकारी मंगलवार को काशी विश्वनाथ ट्रस्ट के सदस्य प्रो० बृजभूषण ओझा ने दी। 

kashi vishwanath dham

प्रो० ओझा ने बताया कि सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के अंतर्गत जनपद के संस्कृत विद्यालयों में कक्षा 6 से लेकर कक्षा 12 तक के सभी बच्चों को नि:शुल्क पुस्तक और ड्रेस देने का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर न्यास ने अगले दो माह में इसका पालन करने पर सहमति दी। 

kashi vishwanath dham

कहा कि संस्कृत विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को भी एक-एक सेट पुस्तकों की उपलब्ध कराया जायेगा। सभी विद्यालयों में वाद्य यंत्र भी देने की बात की गई। काशी विश्वनाथ मंदिर कर ओर से पहली बार इतने बड़े पैमाने पर संस्कृत प्रतियोगिता आयोजित होने जा रही है। इसमें अन्तर विद्यालयी सहित सभी स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, जिसमें सैकड़ों छात्र प्रतिभाग करेंगे। इस प्रतियोगिता की सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें प्रथम आने वाले प्रतिभागी को माननीय प्रधानमंत्री द्वारा पुरस्कार दिया जाएगा। प्रेस वार्ता में मंदिर के ट्रस्टी वेंकट रमन घनपाठी, प्रोफेसर बृजभूषण ओझा व दीपक मालवीय रहे।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story