विश्वनाथ धाम में पैसा लेकर स्पर्श दर्शन कराने वाले गार्ड व सेवादार के खिलाफ एफआईआर, अधिकारियों के निरीक्षण में धराए 

vns

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ धाम में पैसा लेकर स्पर्श दर्शन कराने वाले निजी कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड और सेवादार के खिलाफ चौक थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। अधिकारियों के निरीक्षण में एक सेवादार पकड़ा गया। इस पर मंदिर प्रशासन ने कार्रवाई की है। 

कारिडोर बनने के बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में मंदिर की व्यवस्थाओं में सुधार की दिशा में भी प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्य कार्यपालक अधिकारी के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर और पुलिस टीम ने मंदिर का औचक निरीक्षण किया। उस दौरान गेट नंबर चार पर निजी कंपनी का सिक्योरिटी गार्ड रोहित श्रद्धालुओं से स्पर्श दर्शन कराने के नाम पर पैसा लेते पकड़ा गया। जांच में पता चला कि एक सेवादार भी उसके साथ संलिप्त है। इस पर दोनों के खिलाफ चौक थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। 

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि दोनों आउटसोर्सिंग कर्मचारी मंदिर के कार्यों में बाधा पहुंचाने का काम कर रहे थे। ऐसे में दोनों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया। मंदिर में श्रद्धालुओं के सुलभ दर्शन के लिए लगातार व्यवस्थाओं में सुधार किया जा रहा है। व्यवस्था को खराब करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story