BHU के स्कूलों में प्रवेश के लिए एंट्रेंस, गणित ने परीक्षार्थियों को उलझाया

vns
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के स्कूलों में कक्षा 9 में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा प्रारंभ हो गई है। परीक्षा में सफल होने वाले परीक्षार्थियों को बीएचयू की ओर से संचालित स्कूलों में एडमिशन दिया जाएगा। परीक्षा 26 से 30 अप्रैल तक चलेगी। बुधवार को प्रथम परीक्षा आयोजित की गई। इस दौरान गणित ने परीक्षार्थियों को काफी उलझाया। 

vns
छात्र-छात्राओं ने कहा कि इस बार प्रश्नपत्र काफी सरल था, लेकिन गणित कठिन था। इसको हल करने में दिमाग खपाना पड़ा। कहा कि इस बार उम्मीद है कि हम लोग इस बार परीक्षा अवश्य पास कर लेंगे। छात्राओं ने कहा कि इस बार हम लोगों का सपना भी परीक्षा के साथ पूर्ण हो जाएगा। बच्चों के साथ अभिभावक भी परीक्षा दिलाने पहुंचे थे। अभिभावकों ने कहा कि इस बार बच्चे काफी तैयारी करके आए हैं और हम अपने बच्चों से काफी उम्मीद है। 

s
यातायात व्यवस्था रही ध्वस्त बच्चों की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। बड़ी तादाद में आए परीक्षार्थियों के चलते शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। रेलवे स्टेशन और रोडवेज सहित तमाम अन्य जगहों पर अभ्यर्थियों की भीड़ रही। परीक्षा की समाप्ति के बाद निकलने वाली भीड़ को संभालने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। बीएचयू का मुख्य द्वार, नरिया गेट, सीर गेट पर काफी जाम लगा रहा। इससे गर्मी व धूप में लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ी। 

vns

 

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story