वाराणसी से हावड़ा के बीच आठ कोच की वंदेभारत ट्रेन, कैंट पर यार्ड रिमाडलिंग के बाद बनेगी रूपरेखा 

vns

वाराणसी। कैंट रेलवे स्टेशन से पटना-हावड़ा के बीच आठ कोच की वंदेभारत ट्रेन चलाई जा सकती है। कैंट पर यार्ड रिमाडलिंग के बाद रेलवे प्रशासन इसकी रूपरेखा तैयार कर सकता है। अभी वाराणसी से नई दिल्ली के बीच वंदेभारत चलती है। 

वाराणसी-हावड़ा रूट पर वंदेभारत को चलाने की तैयारी है। इसके कोच नारंगी होंगे। सीट का झुकाव 17.31 डिग्री से बढ़ाकर 19.37 डिग्री किया गया है। रेल अधिकारियों के अनुसार खास और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वंदे भाकत का कोच तैयार हो रहा है। एग्जक्यूटिव श्रेणी सीट का रंग लाल से बदलकर नारंगी किया जाएगा। मोबाइल चार्जर प्वाइंट और सुलभ होंगे। वहीं इसे आरामदायक बनाया जा रहा है। पैर फैलाने के लिए अतिरिक्त जगह भी दी जाएगी। 

वंदे भारत में ह्वील चेयर के लिए भी स्थान सुरक्षित किया जाएगा। शौचालय के बेसिन की गहराई बढ़ाई जाएगी। शौचालय के हैंडल में भी बदलाव किए जा रहे हैं। वंदेभारत के हिसाब से पीडीडीयू नगर से पटना व हावड़ा तक के लिए रेलवे ट्रैक तैयार किया गया है। सुरक्षा और संरक्षा का परीक्षण करते हुए रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेज दी गई है। 
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story