दिल्ली में धरने पर बैठीं कुश्ती महिला खिलाड़ियों के समर्थन में नागेपुर में धरना-प्रदर्शन 

dharna

वाराणसी। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली में धरना दे रहीं महिला पहलवानों के समर्थन में शनिवार को आदर्श ग्राम नागेपुर में लोक समिति कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। 

dharana

इस मामले में सरकार द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर विरोध जताए हुए गांव के लोक समिति आश्रम में दर्जनों कार्यकर्ता एकजुट होकर सभा करते हुए  केंद्र सरकार के विरुद्ध नारे लगाए। लोगों ने कहा कि महिला पहलवान जो देश के लिए मैडल जीत कर लाई हैं। वह आज कुश्ती संघ अध्यक्ष के खिलाफ धरना दे रही हैं।

कुश्ती संघ अध्यक्ष के खिलाफ इतने सारे प्रमाणों के बाद भी केंद्र सरकार बचाव करने में लगी हुई है। लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी सुरक्षित नहीं है तो ग्रामीण स्तर पर खेल रही महिला खिलाड़ी आगे बढ़ने के विषय में सोच कर भी घबरा रही हैं। प्रधानमंत्री ही नहीं मुख्यमंत्री को भी इस विषय को गंभीरता से लेना चाहिए और तत्काल प्रभाव से कुश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष ब्रजभूषण की गिरफ्तारी करानी चाहिए। धरने में मुख्य रूप से अनीता, आशा, सोनी, मधुबाला, शमबानो, विद्या, पंचमुखी, आशीष, श्यामसुन्दर, विजय,सुनील, सुरेश, मनीष, शिवकुमार, सरोज, रामबचन, मैनब, बेबी, सीमा, मंजीता, चंद्रकला, सुनील, मनीष,प्रियंका आदि रहे। 
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story