साइबर जालसाज ने पैरामेडिकल छात्र से ओटीपी पूछा और उड़ा दिये 77 हजार रूपये

jalsaj

पैरामेडिकल का छात्र बना जालसाजी का शिकार, साइबर थाने और मिर्जामुराद थाने में दी तहरीर

वाराणसी। साइबर जालसाज ने गुरूवार को पैरामेडिकल के एक छात्र के खाते से 77 हजार रुपए उड़ा दिये। ठगी की जानकारी होते ही छात्र ने शुक्रवार को इसकी शिकायत बैंक के ब्रांच मैनेजर को दी और मिर्जामुराद थाने में तहरीर दी है।

मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के रुपापुर गांव निवासी मनीष यादव शहर के निजी मेडिकल इंस्टिट््यूट से डिप्लोमा कर रहा है। गुरुवार को छात्र के मोबाइल पर साइबर जालसाज ने फोन कर मोबाइल के लेन-देन पर अतिरिक्त चार्ज बंद करने के नाम पर अपनी बातों में उलझा लिया। इसके बाद उसने छात्र के मोबाइल पर मैसेज भेजा और ओटीपी पूछ लिया। छात्र ने भी नादानी की और उसे ओटीपी बता दिया।

इसके बाद जालसाज ने 5 बार में 77 हजार रुपये खाते से उड़ा दिये। खाते से रूपये निकलने के मैसेज आते ही छात्र के होश उड़ गये और उसे अपनी गलती का अहसास हुआ। लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी। छात्र ने साइबर थाने और मिर्जामुराद थाने में अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ तहरीर दी। 
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story