सीएम योगी आज आएंगे वाराणसी, पीएम के आगमन की देखेंगे तैयारी, इन मार्गों पर रहेगा रूट डायवर्जन 

route diversion

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काशी आगमन की तैयारी देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की शाम वाराणसी आएंगे। इस दौरान निरीक्षण कर सकते हैं। वहीं अधिकारियों संग मीटिंग कर तैयारी की समीक्षा भी करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। कमिश्नरेट पुलिस ने शहर के विभिन्न मार्गों पर रूट डायवर्जन प्लान लागू किया है। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री जिस मार्ग से गुजरने वाले होंगे, उस पर आधा घंटे पहले डायवर्जन प्लान लागू किया जाएगा।

इन मार्गों पर रहेगी पाबंदी 

- मुख्यमंत्री के आगमन / प्रस्थान के समय भोजूबीर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस / गिलट बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो पुलिस लाइन चौराहा होकर जाएंगे।


- गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के चाहन को सर्किट हाउस की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को अंबेडकर चौराहा / अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- जेपी मेहता तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को दैत्रावीर, भोजूबीर तिराहा की तरफ नही जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को सेंट्रल जेल रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- अंबेडकर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को गोलघर कचहरी चौराहा की तरफ नही जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को जेपी मेहता काॅलेज तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के वाहन को पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को एलटी कॉलेज रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- पुलिस लाइन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को पांडेयपुर चौराहा / अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- लकड़ी मंडी से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट ओवरब्रिज के ऊपर नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी आवास की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- पिपलानी कटरा, कबीर मठ तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन चौराहा / लहुराबीर चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रामकटोरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- विशेश्वरगंज तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

- मैदागिन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को गोदौलिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

- गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन चौराहा की तरफ की नहीं जाने जाएगा।

- सामने घाट पुल पश्चिमी से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को विश्व सुंदरी पुल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- विश्वसुंदरी पुल से किसी भी प्रकार के वाहन को सामने घाट पुल पश्चिम / भगवानपुर मोड़ की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को अमरा अखरी चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- सीर गेट तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू / भगवानपुर मोड़ की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रमना चौकी (डाफी) की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- भगवानपुर मोड़ से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू, संत रविदास मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को ट्रॉमा सेंटर / रविदास गेट चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- नरिया तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को हैदराबाद गेट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- रमना चौकी तिराहा से किसी प्रकार के वाहन को संत रविदास मंदिर तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को डाफी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- संत रविदास मंदिर तिराहा से संत रविदास मंदिर की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रमना चौकी तिराहा व भगवानपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- अशोक नगर कालोनी मोड़, डाफी से किसी भी प्रकार के वाहन को रविदास मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। 

- लौटूबीर बाबा मंदिर से किसी भी प्रकार के वाहन को रविदास मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story