देर रात बनारस की सड़कों पर निकले मुख्यमंत्री योगी, विकास परियोजनाओं का किया निरीक्षण, रोपवे की देखी तैयारियां

Cm in vns

वाराणसी। खराब मौसम व बारिश के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की देर रात काशी में विकास कार्यों का निरीक्षण किया। देश के पहले व दुनिया के तीसरे अर्बन ट्रांसपोर्ट रोप वे परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करने सीएम योगी आदित्यनाथ विद्यापीठ पहुंचे। भारत माता मंदिर परिसर में रोप वे के लिए स्टेशन का निर्माण चल रहा है। 

Cm in vns

मुख्यमंत्री ने नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड (एनएचएलएमएल) के सीईओ प्रकाश गौर से रोपवे प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिगरा स्थित डॉक्टर संपूर्णानंद क्रीडा स्टेडियम में हो रहे विश्व स्तरीय स्टेडियम के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया।

Cm in vns

कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने कराये जा रहे कार्यों एवं उसके प्रगति के संबंध में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यों में तेजी लाने एवं कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों को पूरी तरह अपनाते हुए कार्य को कराए जाने पर विशेष जोर दिया।

Cm in vns

807 करोड़ की है रोपवे योजना

रोप वे योजना के तहत वाराणसी कैंट स्टेशन से शुरू होकर गोदौलिया चौराहे तक कुल पांच स्टेशन होंगे। जिसमें कैंट रेलवे स्टेशन, काशी विद्यापीठ, रथयात्रा, गिरजाघर और गोदौलिया चौराहे पर स्टेशन बनाया जाएगा। रोपवे की कुल दूरी 3.85 किलोमीटर है। यह दूरी करीब 16 मिनट में तय होगी। इसमें 150 केबल कार या ट्रॉली होगी। इस योजना की लागत 807 करोड़ रुपये है।

Cm in vns

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story