चोलापुर : पिता से हुआ सम्पति का विवाद तो इकलौते बेटे ने जहर खाकर दे दी जान

ded body
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। चोलापुर थाना क्षेत्र के टिसौरा गांव में शनिवार की रात पिता से सम्पत्ति के विवाद से क्षुब्ध इकलौते बेटे दिनेश तिवारी ने विषाक्त पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना को लेकर गांव में चर्चाएं हैं।

टिसौरा गांव का दिनेश तिवारी (30) आत्माराम का इकलौता बेटा था। दिनेश आटो चलाकर परिवार का भरण पोषण करता था। जबकि पिता आत्माराम मुम्बई में रहकर काम करता है। उसकी पहली पत्नी यानी दिनेश की मां माधुरी का पहले ही निधन हो चुका है। पिता के नाम से गांव के करीब डेढ़ बीघे जमीन है। चर्चा है कि आत्माराम ने मुम्बई में दूसरी शादी कर ली है। पिछले काफी दिनों से वह मुम्बई से आता और थोड़ा-थोड़ा जमीन बेचकर दूसरी पत्नी के लिए ले जाता था। बेटे और बहू उसे मना करते रहे। जमीन बिकते देख पहली पत्नी से बेटे दिनेश ने आपत्ति की। कहाकि थोड़ी सी जमीन है और उसे भी बेच देंगे तो हमलोग कैसे जियेंगे। लेकिन पिता बेटे की बात मानने को राजी नही था। इस बात को लेकर पिता व पुत्र में अक्सर विवाद होता रहा। आत्माराम पिछले दिनों मुम्बई से गांव आया।

बेटे व बहू चाहते थे कि पिता हमलोगों के नाम भी कुछ जमीन लिख दें। इस पर पिता व पुत्र में फिर विवाद हो गया। आखिरकार पिता की हरकत से क्षुब्ध होकर बेटे ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जब उसकी हालत बिगड़ी तो पत्नी और आसपास के लोग परेशान हो गये। आनन-फानन में उसे पहले सामुदायिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। चिकित्सक ने उसे पंडित दीनदयाल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। दिनेश की शादी 12 साल पहले मीरा से हुई थी। इसका भी नौ साल का इकलौता बेटा किशन है। दिनेश की मौत की सूचना पर उसकी पत्नी के मायकेवाले पहुंच गये हैं। लेकिन इस घटना के पीछे पिता की रोमांटिक कहानी को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी है वही इकलौते बेटे के साथ दुखद घटना से शोक की लहर छा गई है। हालांकि कुछ लोग बेटे की शराब की लत को भी इस घटना से जोड़ रहे हैं। लेकिन विवाद सम्पत्ति का ही बताया जा रहा है। 

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story