ओवरलोड ट्रकों से वसूली का मामला, अमिताभ ठाकुर ने लोकायुक्त के यहां दाखिल किया परिवाद 

amitabh thakur

बिहार बार्डर पर ट्रकों से वसूली की योजना पर अफसरों की बातचीत का आडियो वायरल

वाराणसी। अधिकार सेना के राष्ट्रीय व पूर्व आईपीएस अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर ने परिवहन विभाग की एक कथित ऑडियो रिकार्डिंग के साथ लोकायुक्त उत्तर प्रदेश से ओवरलोड ट्रकों से भारी वसूली की शिकायत की है। उन्होंने इस प्रक्रिया में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के स्थान पर उन्हें बचाने के आरोपों के संबंध में लोकायुक्त के समक्ष परिवाद प्रस्तुत किया है।

परिवाद में उन्होंने कहा कि उन्हें 4.07 मिनट की बातचीत की एक रिकॉर्डिंग मिली। यह उप परिवहन आयुक्त वाराणसी अशोक कुमार सिंह, एआरटीओ चंदौली एसपी देव और चंदौली में तैनात परिवहन विभाग के एक सिपाही विपिन कुमार की बातचीत से सम्बंधित की बताई गयी है। इस बातचीत में बिहार बॉर्डर पर अवैध वसूली को तेजी से बढाए जाने की योजना पर चर्चा की जा रही है। बातचीत में कहा गया है कि यह योजना तभी सफल होगी जब कम से कम छह सात सौ ट्रक गुजरेंगे। मात्र दो तीन सौ ट्रक से काम नहीं होगा और बदनामी अलग से हो जाएगी। बातचीत में प्रति ट्रक 3000 रुपये की रेट वसूली रेट होने की बात भी कही जा रही है।

परिवाद में बिहार बॉर्डर से फरवरी 2023 में गुजरे लगभग 5000 ट्रकों ओवरलोड ट्रकों की सूची भी दी गयी है, जो परिवहन विभाग की सहायता से बिहार की ओर गुजारी गयी बताई गयी हैं। परिवाद में विभागीय मंत्री दयाशंकर सिंह को मामले की जानकारी होने के बाद भी कार्यवाही नहीं करने के आरोपों की जांच की भी मांग की गयी है।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story