मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर BHU के छात्रों ने सिंहद्वार पर दिया धरना, एसीपी के आश्वासन पर माने

chatra
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के छात्र रविवार देर रात सिंहद्वार बंद करके धरने पर बैठकर हंगामा करने लगे। उनका आरोप था कि उनको झूठे मुकदमे में फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र धरने पर अड़े रहे। एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह ने जब मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया तब जाकर छात्रों का धरना खत्म हुआ।

chatra

हिंदी विभाग के छात्र अंबुज यादव ने बताया कि 18 मई की रात को सीनियर छात्रों ने हम लोगों के साथ मारपीट की थी। जिस सीनियर ने मारपीट की उसका भाई एसडीएम है और उसकी भाभी एसपी हैं। इसी दबाव में पुलिस ने हमलोगों पर झूठा मुकदमा दर्ज कर लिया है। हम लोगों के ऊपर चार धाराओं के साथ पिस्टल सटाने का आरोप लगा दिया।

बीते चार दिनों से हम लोगों को दौड़ाया जा रहा है। हम लोगों का मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा। छात्रों की मांग है कि उनके ऊपर से फर्जी मुकदमे हटाए जाएं और उनका भी मुकदमा दर्ज किया जाए। मौके पर पहुंचे एसीपी प्रवीण सिंह ने जब मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया तब जाकर छात्रों ने धरना समाप्त किया।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story