BHU के शोध छात्र ने बनाई पीएम की 8 मिलीमीटर की पेंटिंग, वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकार्ड बुक में हुई दर्ज 

vns

वाराणसी। बीएचयू में चित्रकला से पीएचडी कर रहे छात्र सुनील कुमार ने पीएम मोदी की 8 मिलीमीटर की पेंटिंग बनाई है। इस पेंटिंग को वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकार्ड बुक में दर्ज किया गया है। इसे बनाने वाले शोधार्थी सुनील कुमार पीएम को इसे भेंट करना चाहते हैं। 

vns

सुनील कुमार ने 30 दिन की प्रैक्टिस के बाद फिर 90 सेकेंड में मैग्नीफाइन ग्लास से इस पेंटिंग को तैयार किया। पेंटिंग करके पूरी तस्वीर बनाने में करीब साढ़े 11 मिनट लगे। सुनील कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र का विकास काफी तेजी से किया है। यह विकास चारों तरफ दिखाई देता है। ऐसे में अपने सांसद को एक तोहफा देने के लिए मैंने माइक्रो आर्ट का सहारा लिया। कई वर्षों से मै माइक्रो आर्ट कर रहा हूं। पहली बार मैंने PM मोदी की तस्वीर बनाई। इसके लिए एक महीने तक प्रयास किया और मैग्नीफाइन ग्लास से देखकर एक-एक चीज की बारीकी को समझा। इसके बाद चंद मिनटों में इसे तैयार कर लिया गया। 

vns

सुनील ने बताया कि यह तस्वीर महज 8 मिलीमीटर की है। इसमें प्रधानमंत्री का चेहरा साफ दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री इस तस्वीर में अपनी चिर-परिचित मुस्कान में हैं। सुनील ने बताया कि यह तस्वीर एक रिकार्ड ब्रेक कर चुकी है। इसे वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकार्ड बुक में दर्ज किया गया। इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के लिए भी भेजा गया है। बीएचयू के पीएचडी स्टूडेंट सुनील अपनी इस तस्वीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी वाराणसी दौरे पर गिफ्ट के रूप में देना चाहते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से उम्मीद जताई है की वो जब इस बार काशी आएं तो उनसे मिलने दिया जाए, ताकि उन्हें यह तोहफा दे सकें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story