लोकसभा चुनाव से पहले अल्पसंख्यक वोट साधने वाराणसी पहुंचे मंत्री ओमप्रकाश राजभर, कहा – नफरत की राजनीति खत्म करने आए हैं

om prakash rajbhar
वाराणसी। लोकसभा चुनाव से पहले मुस्लिम वोट साधने यूपी के अल्पसंख्यक मंत्री ओम प्रकाश राजभर वाराणसी पहुंचे। सेवापुरी विधानसभा अंतर्गत एक गांव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की। जिसमें उन्होंने यूपी में नफरत की राजनीति खत्म कर भाईचारे और प्रेम की राजनीति की बात कही। 

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि देश के 543 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं। जब 4 जून को रिजल्ट आएगा, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। कहा कि प्रदेश में जो नफरत की राजनीति हो रही है, उसे समाप्त करके हम लोग भाई चारे और प्रेम की राजनीति को आगे बढ़ना चाहते हैं। 

दंगों में केवल मुसलमान नहीं, हर धर्म और जाति के लोग प्रभावित होते थे

पल्लवी पटेल के नए मोर्चे के सवाल पर कहा कि आपने देखा कि यूपी के 6 लोकसभा सीटों के नामांकन खत्म हो गए। अब प्रचार अभियान में लोग चल रहे हैं। बावजूद इसके विपक्षी गठबंधन को प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं, लोग भाग रहे हैं। देश में कांग्रेस और यूपी में सपा की सरकारों में दंगे होते थे। नफरत की आग में दंगे होते थे, कर्फ्यू लगते थे। इन दंगों में केवल मुसलमान ही नहीं, सभी जाति और धर्म के लोग प्रभावित होते थे। 

7 साल में यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ: राजभर

ओमप्रकाश राजभर ने आगे कहा कि यूपी में 7 साल में 75 जिले में लगा एक भी दंगा नहीं हुआ। सभी लोग अमन चैन से रह रहे हैं। चाहे हिंदू हो, मुसलमान हो या सिख। केंद्र और प्रदेश सरकार की जो भी योजनाएं हैं, वह हिंदू और मुसलमान को देखकर नहीं बल्कि हर धर्म हर जाति के लोगों को मिल रही है। चाहे गरीबों के 5 लाख रुपए तक के इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, वह भी सभी जाति धर्म को मिल रहा है। कहा कि उज्ज्वला योजना की बात करें तो हर गरीब के घर में उज्ज्वला योजना का चूल्हा जल रहा है। 

समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जब हमारा उनका गठबंधन था तो अखिलेश ने मुझे धोखा देने का काम शुरू किया। उन्होंने कहा कि आप हमारे सिंबल पर लड़ो किसी तरह हमने तीन सिंबल अपने चिन्ह पर लड़ा।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story