वाराणसी : बेनियाबाग में यूपी दिवस का आयोजन, प्रदर्शनी में दिखे विशिष्ट उत्पाद, महानुभावों का हुआ सम्मान  

ं

रिपोर्टर-सूरज यादव

वाराणसी। बेनियाबाग राजनारायण पार्क में उत्तर प्रदेश दिवस का भव्य आयोजन किया गया। राज्य मंत्री रवींद्र जायसवाल, जिलाधिकारी एस राजलिंगम व अन्य ने दीप प्रज्ज्वलित कर इसका शुभारंभ किया। कार्यक्रम में यूपी के इतिहास व विशिष्ट उत्पादों पर प्रदर्शनी लगाई गई। वहीं उत्कृष्ट कार्य करने वाले महानुभावों को सम्मानित किया गया। 

x
राज्य मंत्री ने कहा कि हर जिले में यूपी दिवस मनाया जा रहा। 24 जनवरी 1950 को यूपी अस्तित्व में आया। इस साल का थीम इन्वेस्ट व रोजगार रखा गया है। इन्वेस्टर समिट के जरिए लोगों को रोजगार से जोड़ने, स्किल डेवलपमेंट की दिशा में काम किया जा रहा है। बताया कि तीन दिवसीय कार्यक्रम चलेगा। प्रदेशवासियों को अपने प्रदेश के लिए यूपी दिवस जरूर मनाना चाहिए। 

x


बेनिया स्मार्ट सिटी के संतोष निगम ने बताया कि उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर बेनिया बाग में 10 रुपये के टिकट को हटा दिया गया है। लोगों के लिए फ्री कर दिया गया है। बताया कि 26 जनवरी तक यहां आने वालों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। विकास कार्यों की प्रदर्शनी लगाई गई है। काशी की जनता इसको देखे कि यूपी सरकार ने क्या-क्या कार्य किए हैं। इस दौरान सुबास चंद्रा, पूनम मौर्या, डॉक्टर अरविंद पाठक समेत अन्य उपस्थित रहे।

देखें तस्वीरें

्

्

्

्

्

्

देखें विडियो

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story