वाराणसी : चंद्रा चौराहे पर बनेगा आरओबी, चंदौली पहुंचना होगा आसान, सेतु निगम ने तैयार की डीपीआर 

vns

वाराणसी। शहर से चंदौली का सफर अब काफी आसान होगा। राहगीरों को रेलवे क्रासिंग पर इंतजार नहीं करना होगा। चंद्रा चौराहे के पास रेलवे क्रॉसिंग संख्या-21 पर 150.96 करोड़ रुपये में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जाएगा। 800 मीटर लंबे ओवरब्रिज के लिए राजकीय सेतु निगम ने डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कर ली है। जिला प्रशासन के जरिए प्रस्ताव शासन को भेजने की तैयारी है। रेलवे ओवरब्रिज बनने से चंदौली और बनारस के बीच यातायात व्यवस्था और सुगम हो जाएगी। 

दरअसल रेलवे क्रासिंग पर सबसे अधिक जाम लगता है। शहर में कई रेलवे क्रासिंग ऐसी हैं, जिनका अधिकांश समय गेट बंद रहता है। इसके चलते राहगीरों को घंटों जाम में फंसे रहता पड़ता है। चंद कदम की दूरी तय करने में ही उन्हें काफी समय बीताना पड़ता है। ऐसे में चंद्रा चौराहा के पास रेलवे ओवरब्रिज निर्माण की योजना है। सेतु निगम सर्वे करने के साथ रेलवे बोर्ड, राजस्व और वन विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए पत्र लिखेगा। सेतु निगम ने संजा-रामेश्वर मार्ग (लोहता-चौखंडी) समपार संख्या-13, बाबतपुर-चौबेपुर मार्गा कादीपुर स्टेशन के पास समपार संख्या-12 C और वाराणसी -प्रयागराज मार्ग (मोहनसराय-अदलपुरा मार्ग) स्थित मिल्की चक में समपार संख्या- 10A आरओबी बनाने का प्रस्ताव मुख्याल भेजा है।

आरओबी बनने से चंदौली जाने में अब दिक्कत नहीं होगी। अभी तक लोग चंदौली जाने के लिए राजघाट पुल, सामने घाट, बलुआघाट और चंद्रावती में पीपा पुल का इस्तेमाल करते हैं। बलुआ घाट से चंदौली के चकिया, धानापुर, सकलडीहा समेत कई क्षेत्र के लोगों का आवागमन अधिक होता है। इसी तरह वाराणसी के सारनाथ, मुनारी, चोलापुर आदि क्षेत्र के काफी संख्या में लोग चंदौली जाते हैं। चंद्रा चौराहे के पास आरओबी बनने से लोगों का सफर आसान हो जाएगा।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story