वाराणसी : पालीथिन व अतिक्रमण पर चला नगर निगम का डंडा, सिगरा फल मंडी के समीप सड़क पर जमे वेंडरों को खदेड़ा, पालीथिन जब्त कर 8800 रुपये जुर्माना लगाया

encroachment

वाराणसी। पालीथिन व अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम का अभियान जारी है। अपर नगर आयुक्त द्वितीय राजीव राय के निर्देश पर नगर निगम की टीम ने चेकिंग कर अतिक्रमणकारियों व पालीथिन का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की। सिगरा फल मंडी से लेकर साजन तिराहे तक मुख्य मार्ग पर जमे वेंडरों को हटाया गया। वहीं पालीथिन जब्त करने के साथ ही 8800 रुपये जुर्माना भी लगाया। अभियान से खलबली मची रही। 


नगर निगम की टीम ने सिगरा फल मंडी को व्यवस्थित कराया। फल मंडी से साजन तिराहे तक मुख्य मार्ग पर ठेले-खुमचे लगाने वाले वेंडरों को वहां से हटाकर वेंडर जोन में शिफ्ट कराया गया। जेसीबी मशीन से उनके झोपड़ीनुमा दुकानें हटवाई गईं। जोनल अधिकारी (वरुणा पार) प्रमिता सिंह व प्रभारी अधिकारी डूडा निधि वाजपेई के नेतृत्व में शिवपुर स्थित कांशीराम आवास में घोषणा करते हुए मार्ग और सेट बैक पर किए गए स्थाई /अस्थाई अतिक्रमण को हटवा कर गुमटियों को हटाने के निर्देश दिए गए। निर्धारित समय सीमा तक गुमटी न हटाने पर विभाग कार्रवाई करेगा। 

encroachment
पशु चिकित्साधिकारी के निर्देशन में फार्मासिस्ट अमरनाथ द्विवेदी और उनकी टीम ने अवैध पशुपालन व डेयरी के खिलाफ कार्रवाई की। मछोदरी स्थित बड़ा घाट क्षेत्र में अवैध पशु पालन / डेयरी के खिलाफ अभियान चलाते हुए चार भैंस और सात गाय को कांजी हाउस भेजवाया। टीम ने पालीथिन का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों पर भी कार्रवाई की। पालीथिन जब्त करने के साथ ही 8800 रुपये जुर्माना लगाया। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story