वाराणसी : दुर्दांत माफिया है मुख्तार अंसारी, अवधेश राय हत्याकांड में भी सजा की उम्मीद जगी- पूर्व मंत्री अजय राय

kjh

रिपोर्टर-राजेश अग्रहरि

वाराणसी। लखनऊ के जिला जेलर को गाली देने और रिवाल्वर तानकर जान से मारने की धमकी के मामले में बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी को सात साल की सजा सुनाए जाने के बाद उसके खिलाफ मुकदमे लड़ रहे लोगों में न्यायालय के प्रति विश्वास जगा है। पिछले 32 सालों से भाई अवधेश राय की हत्या के मामले में मुख्तार के खिलाफ मुकदमा लड़ रहे पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता अजय राय ने भी न्यायालय के फैसले का सम्मान किया है।

गौरतलब है कि वर्ष 2003 में लखनऊ जिला जेल के तत्कालीन जेलर को धमकी देने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने सात साल की सजा और जुर्माने की सजा सुनाई है। वैसे तो मुख्तार के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज होते रहे और वह सत्ता में पहुंच और दबंगई के बल पर उन्हें समाप्त करा देता रहा। लेकिन अब लखनऊ के मामले में सजा के बाद अजय राय को अपने मुकदमे में न्याय मिलने की उम्मीद बलवती हो गई है।

गुरूवार को अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में अजय राय ने कहाकि मैं अपने भाई अवधेश राय की हत्या का मुकदमा 32 साल से लड़ रहा हूं। मुख्तार अंसारी उत्तर भारत का माफिया और दुर्दांत अपराधी है। तमाम मुश्किलों के बावजूद हमने मुकदमे से वापस नही हुए। जब मुख्तार का जलवा था तब मेरी गवाही हुई थी। अदालत ने मुख्तार को सजा सुनाकर हम जैसे लोगों के विश्वास को बढ़ा दिया है। बड़े भाई की हत्या के बाद मेरा परिवार टूटकर बिखर गया था। 21 साल की उम्र से मुकदमा लड़ रहा हूं। वाराणसी के एमपी/एमएलए कोर्ट में चले रहे अवधेश राय हत्याकांड में बयान और जिरह की कार्रवाई हो चुकी है। मुझे पूरा विश्वास है कि अदालत हमारे साथ भी न्याय करेगी और दुर्दांत अपराधी को कठोर से कठोर सजा मिलेगी।

देखें वीडियो 


 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story