वाराणसी : मनरेगा मजदूरों ने दूसरे दिन राजातालाब तहसील पर किया प्रदर्शन, चाहिए दैनिक मजदूरी 800 और साल में दो सौ दिनों का काम

manrega

वाराणसी। मनरेगा मजदूर यूनियन से जुड़े मजदूरों ने दूसरे दिन शुक्रवार को भी जुलूस निकाला और राजातालाब तहसील पर प्रदर्शन कर अपनी मांगों से सम्बंधित ज्ञापन सौंपा। मनरेगा मजदूर वर्ष में 200 दिन के काम और एक दिन की मजदूरी आठ सौ रुपये करने की सरकार से मांग कर रहे हैं। इससे पहले इन मजदूरों ने ग्राम पंचायत भवन पर प्रदर्शन किया था।

मनरेगा मजदूर यूनियन से जुड़े मजदूरों ने नरेगा संघर्ष मोर्चा के आह्वाहन पर राष्ट्रीय एक्शन डे मनाते हुए छह सूत्री मंागें रखी हैं। मांगपत्र मनरेगा अकॉउंटेंट अवधेश कुमार ने लिया और आश्वासन दिया कि आपके मांगपत्र को प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा जाएगा।

jdjd

प्रदर्शन में मनरेगा मजदूर यूनियन से जुड़े 40 गांवों के करीब 250 मजदूर शामिल हुए। प्रदर्शन में सुरेश राठौर, रेनू, माला, मंजू, उषा, मुन्नी,सुनीता, सुमन, मुस्तफा, उर्मिला, राजू, मीनू, मोहनलाल, सोनी, सावित्री, उषा, रीता, जड़ावती, राजकुमार, संतरा देवी, प्रेमा, सुनैना, अमृत लाल,सरिता, मंगरा, आशा आदि रहीं।

kju

यह हैं मजदूरों की मांगें
-साल में 200 दिनों का काम व 800 रुपये प्रतिदिन की मजदूरी
-प्रत्येक मनरेगा मजदूरों का स्वास्थ्य बीमा किया जाय।
-55 वर्ष से ऊपर के सभी मनरेगा मजदूरों को प्रतिमाह 3 हजार रुपये दिया जाय।
-सभी मनरेगा मजदूरों का राशन कार्ड बनाया जाय।
-समान शिक्षा लागू किया जाए
- गरीबी रेखा तय की जाय  

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story