वाराणसी : जुमे की नमाज को लेकर सतर्क है स्थानीय प्रशासन, फुट पेट्रोलिंग के साथ ही साथ पीस मीटिंग का सिलसिला जारी 

VARANASI JUMA ALART

वाराणसी। जुमे की नमाज को देखते हुए पूरे प्रदेश में लगातार सतर्कता बरती जा रही है। 3 जून को कानपुर और 10 जून को प्रयागराज में जुमे के बाद हुए बवाल के बाद पूरे प्रदेश में जुमे पर हाई अलर्ट है। ऐसे में 24 जून को पड़ने वाले जुमे के मद्देनजर वाराणसी में स्थानीय प्रशासन और पुलिस सतर्क है। मुस्लिम बहुल और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में लगातार पुलिस, पीएसी और आरएएफ की संयुक्त फुट पेट्रोलिंग हो रही है, जिसका नेतृत्व आला अधिकारी कर रहे हैं। वहीं थाना स्तर से लेकर सर्किल और जोन स्तर तक पीस मीटिंग की जा रही है। 

इस क्रम में गुरुवार की सुबह जैतपुरा थाना अंतर्गत आगामी जुमे की नमाज़ के मद्देनज़र रुट मार्च निकला गया,  जिसमें जैतपुरा पुलिस के साथ RAF 101 बटालियन ने मार्च किया और आम जनमानस को सुरक्षा का एहसास कराया। वहीं वाराणसी कोतवाली थाना परिसर थाना प्रभारी भरत उपाध्याय ने पीस कमेटी की बैठक आहुत  की और सभी धर्मों के मानिंद लोगों और धर्माचार्यों संग बात कर शान्ति और सौहार्द का वातावरण बनाये रखने में मदद की अपील की। 

वहीं एसीएम सेकेण्ड पुष्पेंद्र पटेल और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने सर्किल स्तर की पीस कमेटी की एक बैठक गोदौलिया स्थित एक होटल में की। इस बैठक में सभी धर्मों के धर्माचार्य और अपने इलाकों में पकड़ रखने वाले लोगों के साथ ही साथ मस्जिद कमेटी के सदस्यों को भी बुलाया गया है।  सभी से अमन चैन कायम रखने में सहयोग की बात कही गयी।  साथ ही अपने लोगों को हमेशा अफवाहों से बचने की सलाह देने और किसी भी गलत काम को शह न देने की अपील की गयी।

देखें तस्वीरें

VARANASI JUMA  ALART

VARANASI JUMA  ALART

VARANASI JUMA  ALART

VARANASI JUMA  ALART

VARANASI JUMA  ALARTVARANASI JUMA  ALARTVARANASI JUMA  ALART

VARANASI JUMA  ALART

VARANASI JUMA  ALART

VARANASI JUMA  ALART

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story