वाराणसी : साकेत नगर कालोनी में स्थानीय लोगों ने कूड़े की डम्पिंग को लेकर किया प्रदर्शन

v

रिपोर्ट : ओमकारनाथ 

वाराणसी। लंका थानांतर्गत साकेत नगर कालोनी में शनिवार को क्षेत्रीय जनता ने नगर निगम के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों ने भाजपा के मंडल के महामंत्री राजू सिंह पटेल के नेतृत्व में शीतला माता मंदिर के पास होने वाले कूड़ा डम्पिंग को लेकर विरोध दर्ज कराया। क्षेत्रीय लोगों ने वहां रखा कूड़े का कंटेनर वहां से हटा दिया तो सफाई कर्मियों ने सड़क पर कूड़ा डंप कर दिया जिसके बाद आक्रोश बढ़ गया, जानकारी पर पहुंचे जोनल अधिकारी ने लोगों को समझाबुझाकर शांत किया और एक हफ्ते में समस्या के समाधान की बात कही। 

इस सम्बन्ध में भाजपा के क्षेत्रीय मंडल के महामंत्री राजू सिंह पटेल ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों से शीतला माता मंदिर से चंद कदम की दूरी पर नगर निगम अपने कूड़े की डम्पिंग कर रहा है। इसे लेकर कई बार नगर निगम के एरिया इन्स्पेक्टर से शिकायत की और लगातार दो साल से हम ये शिकायत कर रहे हैं कि इसे हटा दिया जाए, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी जिससे आजिज आकर आज हम लोगों ने इनके डम्पिंग कंटेनर को हटा दिया था। आज अधिकारी आये हैं तो उन्होंने आश्वासन दिया है। 

वहीं इस सम्बन्ध में नगर निगम जोनल अधिकारी राजेश अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर बताया कि यहाँ कोरोना काल में डम्पिंग कंटेनर रखा गया था ताकि लोगों को ज्यादा दूर न जाना पड़े। स्थानीय निवासियों का कहना है कि उन्होंने कई बार एरिया इंस्पेक्टर से कहा पर उन्होंने नहीं सुना जबकि उन्हें इसकी शिकायत नगर निगम से लिखित रुप से नहीं की, आज यहां आने पर समस्या का पता चला है। जल्द ही स्वास्थ्य अधिकारी के साथ यहां का सर्वे करके समस्या का समाधान किया जाएगा।

देखें वीडियो 

देखें तस्वीरें 

NAGAR NIGAM

NAGAR NIGAM

NAGAR NIGAM

NAGAR NIGAM

NAGAR NIGAM

NAGAR NIGAM

NAGAR NIGAM

NAGAR NIGAM

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story