वाराणसी : पुलिस की सतर्कता के बीच सकुशल संपन्न हुई जुमे की नमाज, मस्जिदों से की गयी अमन-चैन की दुआ 

JUMA PREYAR

वाराणसी। पूर्व में प्रदेश में जुमे के दिन हुए बवाल के बाद पूरे प्रदेश में जुमे को हाई अलर्ट कर दिया गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को वाराणसी में पुलिस और जिला प्रशासन ने पूरी सतर्कता बरती। मुस्लिम बहुल इलाकों में गुरुवार से ही पीस कमेटी की मीटिंग और फुट पेट्रोलिंग की गयी जो आज तक चली।  मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में भी मस्जिदों पर सतर्कता बरती गयी और जुमे की नमाज सकुशल संपन्न करा ली गयी। इस समय नई सड़क स्थित मस्जिद खुदा बक्श उर्फ़ लंगड़े हाफिज में भी नमाज संपन्न करा ली गयी है। इस मस्जिद में सबसे आखिर में जुमे की नमाज होती है।

शुक्रवार को सुबह से ही पुलिस प्रशासन ने सतर्कता बरती और इसकी कमान स्वयं पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के हाथों में थी। सुबह दालमंडी, नई सड़क, औरंगाबाद, मदनपुरा, शिवाला, गौरीगंज, बजरडीहा, अर्दली बाजार, बेनियाबाग, दोषीपुरा, जैतपुरा, नक्खीघाट, आदमपुर, पीलीकोठी, सरैया आदि क्षेत्रों में सतर्कता बरती गयी और पुलिस ने रुट मार्च भी किया। 

वहीं ज्ञानवापी मस्जिद पर अतिरिक्त सतर्कता बरती गयी और नमाज को सकुशल संपन्न करवा लिया गया। इस दौरान मस्जिदों ने मुल्क में अमन व चैन की दुआख्वानी की गयी। मस्जिदों में शुक्र का सजदा कर नमाजी अपने घरों को और काम पर लौट गए। इस सम्बन्ध में DCP काशी जोन ने बताया कि जुमे की दृष्टिगत सभी को बताया गया है कि नमाज पढ़कर लोग अपने-अपने घरों को जाएं, कहीं अनावश्यक भीड़ न लगाए हैं। सभी धर्मगुरुओं को यह चीजें बाटा दी गयी थी। उन्होंने बताया कि जोन में शांतिपूर्वक तरीके से नमाज संपन्न हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसे ही सतर्कता बरती जायेगी ताकि काशी का अमन-चैन बना रहे। 

उन्होंने बताया कि सभी थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया है कि वो रोजाना एक घंटा अपने क्षेत्रों में फुट पेट्रोलिंग करेंगे। लगातार फुट पेट्रोलिंग जारी रहेगी।

JUMA PREYAR

JUMA PREYAR

JUMA PREYAR

JUMA PREYAR

JUMA PREYAR

JUMA PREYAR

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story