वाराणसी : अवधेश राय हत्याकांड- चश्मदीद गवाह से जिरह पूरी, वीडियो कांफ्रेसिंग से हुई बाहुबली मुख्तार अंसारी की पेशी 

gfht

वाराणसी। लगभग 31 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड के चर्चित मामले में चश्मदीद गवाह विजय कुमार पांडेय से बचाव पक्ष की ओर से की जा रही जिरह की कार्यवाही बुधवार को पूर्ण हो गई। अब इस मामले में अगले गवाह को कोर्ट तलब कर उसका बयान व जिरह की कार्यवाही करेगी।

mhju

विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए कोर्ट) सियाराम चौरसिया की अदालत में चल रहे इस मुकदमे की सुनवाई में आरोपित बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का बांदा जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। इस दौरान मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता श्रीनाथ त्रिपाठी द्वारा अदालत में उपस्थित चश्मदीद गवाह से पूर्व में किए गए जिरह की कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए जिरह की कार्यवाही पूर्ण कर ली गई। साथ ही अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तिथि 26 सितंबर निर्धारित कर दी है। इसके पूर्व अदालत में मुकदमे कि सुनवाई के लिए कड़ी सुरक्षा में पूर्व विधायक अजय राय, गवाह विजय कुमार पांडेय को साथ लेकर कोर्ट में उपस्थित हुए। 

gfh
गौरतलब है कि तीन अगस्त 1991 को लहुराबीर क्षेत्र स्थित आवास के गेट पर ही अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। अवधेश राय के भाई अजय राय ने मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह व राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story