यूपीसीडा के सहायक प्रबंधक सस्पेंड, गलत रिपोर्ट देने पर औद्योगिक विकास मंत्री ने की कार्रवाई

यूपीसीडा के सहायक प्रबंधक सस्पेंड, गलत रिपोर्ट देने पर औद्योगिक विकास मंत्री ने की कार्रवाई

वाराणसी। औद्योगिक क्षेत्र में संचालित फैक्ट्री को बंद दिखाने व उत्पादन नहीं होने की गलत रिपोर्ट देने पर उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के सहायक प्रबंधक सिविल बजरंग प्रसाद मौर्य को औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने गुरुवार को निलंबित कर दिया। पदीय दायित्वों का निर्वाहन जिम्मेदारी पूर्वक न किए जाने के उनके कृत्य को अनुशासनहीनता माना गया है। 

क्या था मामला-
करखियांव स्थित फैक्ट्री मेसर्स नेचर फ्रेश इंटरप्राइजेज लिमिटेड का को यूपीसीडा वाराणसी की टीम ने निरीक्षण किया था। इसमें जांच के बाद औद्योगिक इकाई को उत्पादन न होना बताया गया था। इसके खिलाफ नेचर फ्रेश इंटरप्राइजेज ने यूपीसीडा द्वारा की गई कार्रवाई को गलत बताते हुए मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी से शिकायत की गई थी। 

इसका संज्ञान लेते हुए मंत्री नंदी ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। प्रारंभिक जांच में विभाग द्वारा उद्यमी की शिकायत सही पाई गई और विभागीय अधिकारी द्वारा की गई कार्रवाई प्रथम दृष्टया गलत पाई गई। ऐसे में मंत्री नंदी के आदेश पर यूपीसीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी ने इस मामले में दोषी सहायक प्रबंधक सिविल बजरंग प्रसाद मौर्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story