चौबेपुर में बेटे-बहू की प्रताड़ना से तंग वृद्ध पिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
 

kkk

वाराणसी। बेटे-बहू की प्रताड़ना से तंग आकर शुक्रवार की रात 70 वर्षीया पिता मोतीलाल यादव ने चौबेपुर थाना क्षेत्र के परानापुर स्थित पुश्तैनी मकान में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी परिजनों को शनिवार की सुबह हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस को मोतीलाल यादव की जेब से सुसाइड नोट मिला है। नोट में उन्होंने अपने बड़े बेटे, बहू और पौत्र को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर  मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

मोतीलाल का परानापुर में पुश्तैनी घर है। जबकि परिवार के लोग सरैया स्थित मकान पर रहते हैं। सरैया में ही मिठाई का डिब्बा बनाने का कारखाना है। मोतीलाल के तीन बेटे लालजी यादव, लालू यादव व श्रीराम यादव हैं। मोतीलाल का उनके बड़े बेटे लालजी से सम्पत्ति को लेकर विवाद है। इसमें मारपीट और मुकदमेबाजी हो चुकी है। लालजी व उसका परिवार सरैयावाले मकान में रहता है। जबकि मोतीलाल अपने दो बेटै लालू व श्रीराम के साथ सरैया वाले मकान में ही मिठाई का डिब्बा बनाने का कारखाना चलाते थे। इनका शहर में भी मकान है जहां लालू व श्रीराम का परिवार रहता है। बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम मोतीलाल से उनके बड़े बेटे लालजी व उसके परिवारवालों से विवाद हुआ। इसके बाद वह नाराज होकर वहां से परानापुर स्थित पुश्तैनी मकान पर चले गये। शनिवार की सुबह आसपास के लोगों ने देखा कि घर में उनकी लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई है। इस पर उन लोगों ने परिवारवालों और पुलिस को सूचित किया। कुछ देर के बाद पुलिस और परिवार के लोग पहुंचे। पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाया।

तलाशी में मोतीलाल के लोवर की जेब से सुसाइड नोट मिला। सूत्रों के अनुसार सुसाइड नोट में बड़े बेटे लालजी, बहू माया देवी व पौत्र अभिषेक को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। लिखा है कि यह लोग मेरा कारखाना, रूपये और आभूषण आदि सब ले लिए हैं। हमारे साथ मारपीट की जिसके कारण मैं आत्महत्या कर रहा हूं। यह भी लिखा है इन लोगों ने मेरे बेटे लालू व श्रीराम को झूठे मुकदमे में फंसा दिया है। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story