किसान हित में दावों की हकीकत-राजकीय बीज गोदामों पर गेंहू बीज नदारद

ganhun bij

वाराणसी। चिरईगांव रवी सीजन की बोआई किसानों ने अभी शुरू ही किया था कि राजकीय बीज केंद्रों पर गेंहू का बीज समाप्त हो गया। किसानों के हित में केंद्र और प्रदेश सरकारों के तमाम दावों के बीच किसान एक बार फिर ठगा महसूस कर रहा है। गेहंू के बीज के लिए किसान बीज गोदाम पर पहुंच रहे हैं तो उन्हें जवाब मिलता है कि बीज नहीं है। आयेगा तो मिलेगा।

जिला कृषि अधिकारी संगम सिंह का कहना है कि बीज गोदामों पर गेंहू बीज आज ही समाप्त हुआ है। बीज की मांग की गई है। शाम तक राष्ट्रीय बीज विकास निगम से 300 कुंतल गेंहू बीज जनपद को प्राप्त हो जायेगा। राष्ट्रीय बीज गोदामों पर गेंहू बीज किसानों को कल से उपलब्ध हो जाएगा।

गौरतलब है कि इस बार गेंहू बीज की उपलब्धता बीज गोदामों पर पर्याप्त मात्रा में नहीं होने से किसानों को बीज गोदामों का चक्कर लगाना पड़ रहा है। गेंहू बीज के लिए सिंहवार के रमेश, बभनपुरा के सागर, कमौली कैलाश, नेवादा के मुरारी पाल आदि किसान बुधवार को भी बीज के लिए गोदाम पर गये थे। लेकिन बीज नहीं था तो मायूस वापस लौट गये।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story