लालपुर-पांडेयपुर गोलीकांड का मेन शूटर चढ़ा पुलिस के हत्थे, जेल में बंद झुन्ना पंडित और रवि पटेल पूरी घटना के मास्टरमाइंड

,,

वाराणसी। विगत 14 जून को लालपुर पांडेयपुर मार्ग पर एसीएम ड्राइवर और खलासी को गोली मारने वाले मेन शूटर अनुज झा को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के समय पल्सर बाइक चलाने वाला यश सिंह भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस आज न्यायलय में पेश करेगी। पुलिस के अनुसार, जेल में बंद झुन्ना पंडित और रवि पटेल इस घटना के मास्टर माइंड हैं। पुलिस ने अब तक इस मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी किया है।  

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि रेकी में सहयोग करने वाले युवक प्रमोद गुप्ता भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  एक कंपनी के कलेक्शन मनी को लूटने के लिए इस पुरी घटना को अंजाम दिया गया था। इस लूट को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने कई बार ड्राई रिहर्सल भी किया था। इसके बाद कई बार घटना को अंजाम देने की कोशिश की पर विफल रहे। 

सीपी ने बताया कि लूट की पूरी योजना पांडेयपुर स्थित एक रेस्टोरेंट में बनी थी। रेस्टोरेंट संचालक दीपांकर पटेल सहित एक पंक्चर बनाने वाला अभिषेक पटेल उर्फ़ बच्चा और असलाह की सप्लाई करने वाले रोहित यादव की पुलिस लगातार तलाश कर रही है।  इन सभी की गिरफ्तारी के लिए कमिश्नरेट पुलिस की कई टीमें छापेमारी कर रही है। 

घटना में इस्तेमाल हुई बाईक को पुलिस ने जब्त कर लिया है। आला कत्ल (पिस्टल) और एक अन्य CMP भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। बता दें, विगत 14 जून को हुई इस लूट की घटना में एसीएम चालक लालजी और खलासी मनीष को बदमाशों ने गोली मारी थी, जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा था। कुछ दिन बाद इलाज के दौरान खलासी मनीष की मौत हो गई। बदमाशों ने देर रात इस घटना को अंजाम दिया था। 

मुख्तार अंसारी का गुर्गा है झुन्ना पंडित
वाराणसी का गैंगस्टर श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित पांडेयपुर का रहने वाला है। झुन्ना पर हत्या, रंगदारी और हत्या के प्रयास सहित अन्य गंभीर आरोपों में वाराणसी और आसपास के जिलों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार अपना गैंग संचालित करने के साथ ही झुन्ना मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह से भी जुड़ा है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story