ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन के सर्वे का काम पूरा, सफाईकर्मियों को भेजा गया अंदर 

ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन के सर्वे का काम पूरा, सफाईकर्मियों को भेजा गया अंदर 

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद में आज के सर्वे का काम पूरा हो गया। अंदर तहखाने के बाद मस्जिद के ऊपरी ढांचे की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई गई। इस दौरान परिसर में सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था रही। सर्वे पूरा होने के बाद सफाईकर्मियों को ज्ञानवापी परिसर में सफाई के लिए भेजा गया। 

सूत्रों के अनुसार, रविवार को मस्जिद के ऊपरी ढांचे की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई गई। डीएम के निर्देश पर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने पहले से ताले खुलवा दिए थे। टीम ने एक-एक कर चारों कमरों का सर्वे किया। तहखाने में कोई खिड़की या प्रकाश की व्यवस्था नहीं थी। वहां प्रकाश की व्यवस्था मंदिर प्रशासन ने की थी। 

1

सर्वे के दौरान तहखाने में खम्भों, दरवाजों और दीवारों का माप किया गया। दीवारों की मोटाई के साथ मंडप की ऊंचाई नापी गई। खम्भों पर उभरी आकृतियों से जमा धूल हटाई गई। सूत्रों के अनुसार, सर्वे आज भी पूरा नहीं हो सका,  इसलिए अब कल भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story