ज्ञानवापी मस्जिद में सोमवार को भी जारी रहेगा सर्वे, अधिवक्ताओं ने कहा- लगभग 80 प्रतिशत काम हुआ पूरा

ज्ञानवापी मस्जिद में सोमवार को भी जारी रहेगा सर्वे, आज मस्जिद के अंदर, ऊपरी कमरों, पश्चिम दीवार और गुंबदों का हुआ सर्वे

वाराणसी। अदालत के आदेश पर ज्ञानवापी परिसर में रविवार को दूसरे दिन सर्वे की कार्रवाई पूरी हुई। एक बजे के बाद एडवोकेट कमिश्नर उनकी टीम और वादी-प्रतिवादी बाहर निकले। रविवार को भी सर्वे का काम पूरा नहीं हो पाया। सोमवार को डेढ़ से दो घंटे और वीडियोग्राफी की जाएगी। 

दूसरे दिन यानी रविवार को सर्वे टीम की ओर परिसर के ऊपरी भाग का सर्वे कराया गया। जानकारी के अनुसार, आज मस्जिद के अंदर और ऊपर वाले कमरों, पश्चिम दीवार और गुंबदों का सर्वे हुआ। इस दौरान परिसर के चप्पे-चप्पे की फोटोग्राफी हुई। सर्वे के दौरान एक कमरे में मिले मलबों को हटाने का भी प्रयास हुआ।

सर्वे पूरा कर के बाहर निकले अधिवक्ता विष्णु जैन ने बताया कि आज सर्वे का काम पूरी तरह नहीं हो सका है, पर ज्यादातर वीडियोग्राफी हो गई है। सोमवार को भी सुबह 8 बजे से डेढ़ से दो घंटे सर्वे की कार्रवाई चलेगी। आज के सर्वे में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई। 

हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता ने बताया कि ये सामान्य प्रक्रिया है इसलिए समय आगे पीछे हो जाता है। लगभग 80 प्रतिशत सर्वे पूरी हो गई है। आज की कार्रवाई सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story