ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में दूसरे दिन शुरु हुआ सर्वे, कोर्ट कमिश्नर की टीम ने कहा- कोशिश रहेगी आज सर्वे पूरी हो जाए

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में दूसरे दिन शुरु हुआ सर्वे, कोर्ट कमिश्नर की टीम ने कहा- कोशिश रहेगी आज पूरा हो जाए सर्वे

रिपोर्ट- सोनू कुमार

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के आस पास रविवार को दूसरे दिन भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली। एडवोकेट कमिश्नर की टीम तय समय पर परिसर में पहुंच गई और सुरक्षा के साथ सर्वे का काम शुरु हो गया है। पहले दिन यानी शनिवार को तहखानों के तीन कमरों के ताले खोले गए थे। आज टीम आगे की सर्वे के लिए गई है। 

रविवार को सर्वे में कई रहस्यों का पता चल सकता है। हिन्दू पक्ष ने शनिवार को सर्वे के बाद कहा था कि उन्होंने जो भी दावे किये सब सच हैं। वहीं हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता ने कहा कि आज सर्वे को कंप्लीट करने की पूरी कोशिश की जाएगी। आज शेष बचे क्षेत्रों और बेसमेंट का सर्वे किया जाएगा। 

ौ

प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में टीम साक्ष्यों को कैमरे में कैद करेगी। कार्रवाई के बाद टीम 12 बजे तक सर्वे पूरा कर बाहर आएंगे। स्पेशल कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने कहा है उनके साथ सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता राजेंद्रनाथ पांडेय भी रहेंगे। बाकी कल वाली ही पूरी टीम आज अंदर जा रही है। पूरी कोशिश होगी की आज सर्वे पूरा कर लिया जाए और 17 मई को अदालत में रिपोर्ट पेश की जाए। 

प्रशासन ने भी सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। ज्ञानवापी परिसर से लगभग एक किलोमीटर पहले ही बैरिकेडिंग कर के सभी को रोक दिया गया है। गोदौलिया और मौदागिन से आने वाले सारे वाहनों को ज्ञानवापी की तरफ और मैदागिन से आने वाले वाहनों को ज्ञानवापी की तरफ आने से रोक दिया गया है।

video-

ी

ा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story