BHU सेंट्रल आफिस के बाहर छात्रों ने किया प्रदर्शन, पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का लगाया आरोप 

vns

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सेंट्रल आफिस के बाहर प्राचीन इतिहास संस्कृति एवं पुरातत्व, हिंदी, समाजशास्त्र व भूगोल विभाग के छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाया। फैक्ट फाइडिंग कमेटी की रिपोर्ट आने से नई विज्ञप्ति पर रोक लगाने की मांग की। चेताया कि यदि मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आंदोलन को विवश होंगे। 

vns

छात्रों ने कहा कि पीएचडी के नए विज्ञप्ति को रोकने हेतु एक माह पूर्व ही आवेदन दिया गया था, लेकिन इसको अनदेखा करते हुए 23 नवंबर को नई विज्ञप्ति जारी कर दी गई। प्रवेश प्रक्रिया में धांधली की जा रही है। छात्रों ने अधिकारियों के सामने अपनी बात रखी और फैक्ट फाइडिंग कमेटी की रिपोर्ट आने तक विज्ञप्ति को रोकने की मांग की। कहा कि यदि निष्पक्षता व पारदर्शिता नहीं बरती गई तो आंदोलन किया जाएगा। 

a

 छात्र अबरार अहमद, प्रिंस, चंदन दुबे, पवन, भरत, करण, प्रवीण समेत दर्जनों की संख्या में छात्र सेंट्रलव आफिस पहुंचे थे। बोले, पिछले चार माह से रिजल्ट आया था। कमेटी ने कोई रिपोर्ट नहीं प्रस्तुत किया गया। इसी बीच नया नोटिफिकेशन जारी हो गया। यह धांधली है। 
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story