सड़क दुर्घटना एक गंभीर समस्या, नियमों का पालन करें लोग-कमिश्नर

yatayat

वाराणसी। कमिश्नर कौशल राज शर्मा बुधवार को कहाकि सड़क दुर्घटना गंभीर समस्या है। लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। थोड़ी सी असावधानी जीवन के लिए संकट बन जाती है। दवा इलाज में आर्थिक क्षति और मानसिक परेशानी झेलनी पड़ती हैं।

yatayat

कमिश्नर ने यह बात लहुराबीर स्थित राजकीय क्वींस इण्टर कॉलेज में मुस्कान फाउंडेशन फॉर रोड सेफ्टी व वैलस्पन फाउण्डेशन की ओर से आयोजित कार्यशाला के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि पद से कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अत्यधिक सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है, ताकि स्कूली बच्चों में सड़क पर सुरक्षित व्यवहार करने की आदत आरंभ से ही बने।
कौशल राज शर्मा ने कहाकि सड़क दुर्घटना एक गंभीर समस्या है। इसके लिए सड़क पर चलने वाले सभी लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। ताकि ट्रैफिक व्यवस्था सूचारु रूप से चले।

yatayat

मुस्कान फाऊंडेशन फॉर रोड सेफ्टी के ट्रस्टी डॉ. मृदुला बसीम ने बताया कि उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग के 12 स्कूलों के 30 शिक्षकों को सड़क सुरक्षा संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह कार्यक्रम तीन दिवसीय होगा। कार्यशाला के सहयोगी वैलस्पन फाउंडेशन द्वारा सीएसआर प्रोजेक्ट इस समय उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, बिहार, और हरियाणा में भी मुस्कान फाउंडेशन के साथ चलाए जा रहे हैं। यह सड़क सुरक्षा के स्टेक होल्डर विभाग शिक्षा, पुलिस और परिवहन विभागों के साथ हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story