रामनगर से भागे ढोंगी बाबा की तलाश में बिहार पहुंची पुलिस, आत्मसमर्पण के लिए घर पर चस्पा किया नोटिस

jjj

वाराणसी। डोमरी गांव में सोशल मीडिया पर गंभीर से गंभीर बीमारियों के इलाज करने का अफवाह फैलाकर जनता को ठगने वाले दो कथित बाबाओं की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। इस दौरान शनिवार को रामनगर पुलिस की टीम एक आरोपित मुकेश नोनिया के कैमूर (बिहार) के सिकंदुपर गांव स्थित घर पहुंची। लेकिन वहां आरोपित मुकेश नोनिया नही मिला। इसके बाद पुलिस ने मुकेश के घर पर आत्मसमर्पण करने से सम्बंधित नोटिस चस्पा कर दिया।

lll

इस दौरान पुलिस ने माईक से उसके मोहल्ले में सूचना प्रसारित की कि मुकेश नोनिया और एक पुजारी ने सोशल मीडिया में वीडियो प्रसारित कर गूंगे, बहरे, लंगड़े और कैंसर जैसी असाध्य बीमारी को ठीक करने का दावा किया था। मुकेश ने अपना पता डोमरी गांव का बताया था। उसके इस अफवाह से डोमरी गांव में इलाज कराने वाले लोगों की भीड़ लग गई जिससे अफरातफरी मच गई थी। सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो पुजारी और कथित बाबा भाग गए थे। तब से इन दोनों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के अनुसार डोमरी के लाल बाबा मंदिर के पुजारी बाबा राम भरोस ने बिहार के कैमूर क्षेत्र के सिकंदरपुर के कथित बाबा मुकेश नोनिया को अपने यहां बुलाया था। यह दोनों लोगों से दावा कर रहे थे कि वह गंभीर से गंभीर बीमारियों का मंत्र से इलाज कर देते हैं। इस पर उनके यहां भीड़ जुटने लगी थी। पिछले दिनों रामनगर पुलिस की गश्त के दौरान मंदिर पर जमा भीड़ पर नजर पड़ी तो पता चला कि यहां फर्जीवाड़ा चल रहा है। उस समय पुलिस ने दोनों बाबाओं को डांटा और सारी हरकतें बंद करने की चेतावनी दी। पुलिस ने भीड़ को इनके झांसे से बचने के लिए समझाया था। डोमरी में इलाज के लिए वाराणसी और आसपास के ही नही बल्कि मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड से भी लोग आए थे। लेकिन तभी इन दोनों ढोंगियों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर दिया। आसपास के लोग भी इन ढोंगियों की हरकतों से परेशान हो गए थे।

lllll

जनशिकायतें बढ़ते देख पुलिस इन्हें पकड़ने डोमरी के लिए निकली तो ढोंगियों को पता चल गया कि पुलिस आ रही है और दोनों भाग निकले। तब से इनकी तलाश की जा रही है। बिहार के सिकंदरपुर पहुंची पुलिस ने माईक से मुकेश नोनिया के करतूत लोगों को बताई। पुलिस ने लोगों को बताया कि यहां को मुकेश नोनिया डोमरी में डेरा जमाकर बीमारियां दूर करने की अफवाह फैलाया था। आपलोगों को इसलिए सूचना दी जा रही है कि यदि उसके बारे में कोई जानकारी मिले तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। यदि मुकेश नोनिया जल्द से जल्द आत्मसमर्पण नही करता है तो उसके खिलाफ धारा 82 और 83 के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story