तमिल संगमम- श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में गूंजे ओम नमः शिवाय के उद्घोष, डमरु, शंखनाद से स्वागत

kashi tamil

वाराणसी। काशी तमिल संगमम कार्यक्रम के तहत गुरुवार को बड़ी संख्या में तमिल श्रद्धालु श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। धाम में पहुंचते ही उनका मंदिर की परंपरा के अनुसार डमरू वादन, शंख ध्वनि और स्वस्तिवाचन के साथ अधिकारियों और पुजारियों की ओर से भव्य स्वागत किया गया।

kashi tamil

सबसे पहले सभी तमिल भाषी दर्शनार्थियों ने बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक किया। इसके बाद मंदिर परिसर में ओम नमः शिवाय का जाप करते हुए तमिल भाषा में भजन भी गाए। सभी दर्शनार्थी गंगा तट पर जाकर मां गंगा को प्रणाम करते हुए मंगलमय जीवन की कामना की। इस धार्मिक यात्रा के दौरान दर्शनार्थियों ने माता विशालाक्षी के दरबार में मत्था टेका। वहीं अन्नपूर्णा मंदिर में जाकर मां अन्नपूर्णा से अन्न और धन को लेकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

kashi tamil

इस दौरान दर्शनार्थी श्री काशी विश्वनाथ धाम स्थित अन्नपूर्णा भवन पहुंचे जहां उन्होंने बाबा का प्रसाद ग्रहण किया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि यह एक अलग ही अनुभव है। जब दूसरे प्रदेशों के लोग इस धाम की भव्यता, दिव्यता को देखने के लिए आ रहे हैं। यहां की व्यवस्थाओं को सराहनीय बताते हुए बाबा और मां से आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं। इस दौरान अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी निखिलेश मिश्रा, मंदिर के ट्रस्टी वेंकट रमन घनपाठी सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story