बीएचयू में राष्ट्रीय पर्यटन दिवस : पर्यटन की सम्भावनाओं पर हुआ मंथन

paryatan

वाराणसी। राष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर बुधवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कला संकाय प्रेक्षागृह में ‘नोबेल ट्रेन्ड्स इन इण्डियन टूरिज्म’ विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पर्यटन क्षेत्र से जुड़े जानकारों ने देश के पर्यटन विकास की सम्भावनाओं पर मंथन किया।

कला संकाय पर्यटन प्रबन्ध के सहायक आचार्य डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से हर वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन होता है। इसमें पर्यटन क्षेत्र के जानकार शिरकत करते हैं। पर्यटन की सम्भवनाओं और विकास पर चर्चा होती है। इसमें छात्र-छात्राओं की भी सहभागिता होती है।

paryatan

उन्होंने बताया कि संगोष्ठी में उत्तर प्रदेश के पर्यटन सूचना अधिकारी श्रीकृष्ण श्रीवास्तव, पर्यटन विभाग के सहायक निदेशक अमित गुप्ता, राहुल मेहता, पंकज शाह, प्रदीप कुमार राय ने अपने विचार रखे। उन्होंने भारतीय पर्यटन को आगे बढ़ाने और बनारस के पर्यटन के साथ देश के पर्यटन उद्योग को विकसित करने के बारे में बताया। कार्यक्रम का शुभारंभ विपणन और महामना मदन मोहन मालवीयजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण से हुआ। इसके बाद छात्राओं ने कुलगीत की सुंदर प्रस्तुति की। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के अलावा प्रोफेसर रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story