महानगर कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला, राजघाट पर नये पुल की मांग

congress

वाराणासी। महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी एस राजलिंगम से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों से सम्बंधित ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 2017 में जब केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी बनारस दौरे पर आए थे, तभी पुराने राजघाट पुल के समीप नवीन पुल के निर्माण की बात स्वीकार की थी। लेकिन सात हो गये। इस दौरन पुल पर कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। अब नये पुल का निर्माण कराया जाना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल ने कहाकि पिंडरा में बिना किसानों की जमीन अधिग्रहण और बिन मुआवजा दिए फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है। नियमतः किसानों को मुआवजा देकर ही कार्य होना चाहिए था। लेकिन प्रशासन की यह तानाशाही है। उन्होंने मांग की है कि तत्काल किसानों को मुआवजा दिया जाय। राजघाट पुल काफी पुराना हो चुका है। गुजारात के मोरबी पुल हादसे की पुनरावृत्ति कहीं बनारस में न हो, इसलिए नये पुल का शीघ्र निर्माण कराया जाय।

प्रतिनिधिमंडल में फसाहत हुसैन, राजेश गुप्ता, अशोक सिंह, मेहदी हसन, सन्तोष सिंह, चंचल शर्मा, राजीव राम, पार्षद विनय शादेजा, परवेज खान, मनोज यादव, छांगुर गुप्ता, नवीन पटवानी,राज जयसवाल, अनिल पटेल, लोकेश सिंह, मुन्नू सिंह, आशीष यादव आदि रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story