मंडलायुक्त पहुंचे ढुंढीराज गणेश मंदिर, विधि-विधान से की पूजा-अर्चना 

dhundhiraj ganesh

वाराणसी। कमिश्नर कौशल राज शर्मा बुधवार को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिसर स्थित ढुंढीराज गणेश मंदिर पहुंचे। मंदिर के वार्षिकोत्सव पर पहुंचे कमिश्नर ने भगवान श्रीगणेश की विधिवत पूजा-अर्चना की। दुर्वा और प्रसाद अर्पित किये।

ganesh ji

भगवान श्रीगणेश के वार्षिकोत्सव के अवसर पर सुबह से ही दर्शन-पूजन करनेवाले पहुंचते रहे। प्रचीन समय से श्रीकाशी विश्वनाथ दर्शन के लिए जानेवाले सबसे पहले इन्हीं का दर्शन कर अंदर प्रवेश करते हैं। प्रथम पूज्य श्रीगणेश भगवान शिव के पुत्र हैं। मान्यता है कि अगर आप घर मे कोई चीज कही अचानक से रख दिये हैं और नही मिल रहा तो बार बार नाम जपने या दर्शन करने से आपका वह चीज मिल जाती है। सारे रुके हुए कार्य पूरे हो जाते हैं और तरक्की की राह आसान हो जाती है।

ganesh ji

भगवान शिव की नगरी में उनके पुत्र गणपतिजी का यह मंदिर ऐसा हैं जहां वह स्वयं भी त्रिनेत्रधारी हैं। इस मंदिर का इतिहास सैकड़ों साल पुराना है। इन्हें वक्रतुण्ड के नाम से भी जाना जाता है। यहां गणपति जी की मूर्ति स्वयंभू हैं। गर्भगृह में गणपति जी तो गर्भगृह के बाहर उनकी सवारी मूषकराज विराजमान हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story