पुलिस महानिरीक्षक ने आचार्य बुदती के ‘अंतरलोकनम‘ का किया अनावरण

budti

वाराणसी। पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनारायण ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के तेलुगु विभाग के अध्यक्ष आचार्य बुदती वेंकटेश्वरलू द्वारा लिखित ‘अंतरलोकनम‘ नामक साहित्यिक निबंधों के संग्रह का बुधवार को अनावरण किया।

budti

बुदाती ने निबंधों के संग्रह के रूप में पुस्तक की प्रशंसा की और कहाकि इसे साहित्य में रुचि रखने वाले लोगों द्वारा पढ़ा जाना चाहिए। इस अवसर पर हुई बैठक की अध्यक्षता मराठी विभाग के प्रमुख आचार्य प्रमोद पड़वाल ने की। आचार्य प्रमोद ने साहित्य के साथ समाज के संबंधों का विश्लेषण किया। कला संकाय के डीन आचार्य विजय बहादुर सिंह ने कहा कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय का तेलुगु विभाग पूरे उत्तर भारत का प्रतिनिधित्व करता है। तेलुगु विभाग के अध्यक्ष आचार्य बुदाती वेंकटेश्वरलू के प्रयास सराहनीय हैं।

आचार्य चल्ला श्रीरामचंद्रमूर्ति ने अंतरलोकनम की सामग्री की समीक्षा की। उक्त कार्यक्रम के लिए डॉ. टी. जगदीशन ने कथावाचक के रूप में काम किया। इस कार्यक्रम में तेलुगु और भारतीय भाषा विभाग के शोध छात्रों ने भाग लिया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story