हर घर झंडा अभियान : प्रधान डाकघर से आम जनता खरीद रही है तिरंगा, अब तक 25 हजार ध्वज की हुई बिक्री 

g

रिपोर्ट : सोनू कुमार 

वाराणसी। प्रधानमंत्री के द्वारा मन की बात में हर घर झंडा अभियान का आह्वान किया गया था और सभी से अपने घरों पर झंडा फहराने की बात कही। इसके बाद सभी लोग झंडा फहराने के लिए प्रेरित हुए हैं। इस अभियान के अंतर्गत डाकखानों से भी 1 अगस्त से झंडे की बिक्री हो रही है। वाराणसी पूर्वी मंडल में अभी तक 25 हजार राष्ट्रध्वज की बिक्री हो चुकी है। प्रधानमंत्री के द्वारा मन की बात में हर घर झंडा अभियान का आह्वान किया गया था और सभी से अपने घरों पर झंडा फहराने की बात कही। इसके बाद सभी लोग झंडा फहराने के लिए प्रेरित हुए हैं। इस अभियान के अंतर्गत डाकखानों से भी 1 अगस्त से झंडे की बिक्री हो रही है। वाराणसी पूर्वी मंडल में अभी तक 25 हजार राष्ट्रध्वज की बिक्री हो चुकी है। 

इस सम्बन्ध में प्रवर डाक अधीक्षक चंद्रशेखर सिंह बरुआ ने बताया कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान शुरू हुआ है। इसके बाद अगस्त माह से डाकखानों से राष्ट्रध्वज की बिक्री शुरू हुई है। विश्वेश्वरगंज प्रधान डाक घर से भी फुटकर और बल्क में तिरंगे की बिक्री हो रही है। प्रति झंडे की कीमत 25 रुपये है।  हम ऑर्डर के साथ ही साथ घर तक सप्लाई भी दे रहे हैं। 

वहीं डाकघर में झंडा लेने पहुंची श्री वल्लभ विद्यापीठ बालिक इंटर कालेज, काल भैरव् की अध्यापिका  उषा तिवारी ने बताया कि उन्होंने 100 झंडे खरीदे हैं। राष्ट्र के सम्मान में हम सभी राष्ट्रध्वज फहराएंगे। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story