ज्ञानवापी मामला : कमीशन कार्रवाई के लिए पहुंचे एडवोकेट कमिश्नर और टीम, 12 बजे तक चलेगा सर्वे, 17 मई को देनी है रिपोर्ट

ज्ञानवापी मामला : वीडियोग्राफी के लिए पहुंची एडवोकेट कमीश्नर की टीम, 12 बजे तक चलेगा सर्वे

वाराणसी। ज्ञानवापी प्रकरण में एडवोकेट कमिश्नर की कार्रवाई के लिए शनिवार सुबह आठ बजे एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र टीम के साथ सर्वे के लिए पहुंच गए हैं। प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए फोर्स तैनात की है। सर्वे टीम अंदर पहुंच कर अपना काम करना शुरू करेगी। 

वकील कमिश्नर अजय मिश्रा के साथ वादी-प्रतिवादी पक्ष के लोग परिसर में पहुंचे हैं। सुबह 7.30 बजे सर्वे के लिए पहुंचे हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता और विश्व वैदिक सनातन संघ के संस्थापक जितेंद्र सिंह बिसेन ने बताया कि सर्वे की कार्रवाई आज पूरी नहीं हुई तो कल भी कार्रवाई जारी रहेगी। जरुरत पड़ी तो 17 मई के बाद भी अनुमति लेकर कार्रवाई जारी रह सकती है। 

2

कोर्ट ने सर्वे कराने की जिम्मेदारी एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्र को सौंपी है। उनके साथ स्पेशल कमिश्नर और असिस्टेंट कमिश्नर भी हैं। प्रशासन ने ज्ञानवापी परिसर के चारों तरफ 500 मीटर तक पब्लिक की एंट्री बंद कर दी है। करीब एक किमी. के दायरे में 1500 से ज्यादा पुलिस और पीएसी के जवान सुरक्षा में लगे हैं। 

जहां वीडियोग्राफी होगी, उसे सुरक्षा के लिहाज से रेड जोन में शामिल किया गया है। जिला प्रशासन की निगरानी में 16 मई तक लगातार वीडियोग्राफी सर्वे की कार्रवाई पूरी की जाएगी। हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता ने बताया कि यदि कार्रवाई पूरी नहीं होती है, तो 17 मई को कोर्ट से अनुमति लेने के बाद कार्रवाई पूरी करके ही रिपोर्ट फाइल की जाएगी।

2

3

1

1

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story