दुर्गापूजा : वाराणसी में पशुपतिनाथ मंदिर में विराजेंगी महिषासुर मर्दनी, हथुआ मार्केट में बन रहा भव्य पंडाल

b

रिपोर्ट : राजेश अग्रहरि 

वाराणसी। 26 सितंबर से शारदीय नवरात्र शुरू हो रहा है। वहीं इस बार नगर में दुर्गा पूजा की धूम दिखाई पड़ने वाली है। इन दिनों शहर में जगह -जगह पर पूजा पंडाल बनाये जा रहे हैं। वहीं इन पंडालों को बनाने में कारीगर दिन रात एक कर जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में हथुआ मार्केट में बनने वाला पूजा पंडाल नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर की प्रतिकृति है। जो भव्य आकार में बन रहा है। 

बता दें कि बीते दो सालों में कोरोना की वजह से सभी त्यौहार फीके हो गए थे। मगर इसबार हर त्यौहार को मनाया जा रहा है। इन दिनों शहर में जगह -जगह पूजा पंडाल बनाये जा रहे।  बंगाल से आये कारीगर पंडाल को अंतिम रूप देने में शोर से जुट हैं। 

इस दौरान हथुआ मार्केट के कोषाध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि इस बार भव्य पंडाल बनाया जा रहा है। जिसके लिए कारीगर बंगाल से बुलाये गए हैं। पंडाल में कलश पूजा की जाएगी। पंडाल बनाने में 20 कारीगर लगे हुए हैं। जो पंडाल को जल्द पूरा कर लेंगे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story