जिला जेल की सुरक्षा व्यवस्था होगी और चाक-चौबंद, लग रहे हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे 

vns

वाराणसी। जिला जेल की सुरक्षा व्यवस्था और चाक-चौबंद होगी। इसके लिए जेल में 26 हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए जा रहे हैं। जेल में पहले से 34 कैमरे लगे हैं। एक माह में जिला जेल में 60 हाई डेफिनेशन कैमरों से निगरानी होगी। बंदियों की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी जा सकेगी। 

जिला जेल में ढाई हजार से अधिक बंदियों को बंद किया गया है। जेल प्रशासन की मानें तो पहले से लगे 34 कैमरे इतने अधिक बंदियों की निगरानी में नाकाफी साबित हो रहे हैं। इसलिए 26 और हाई डेफिनेशन कैमरे लगवाने का निर्णय लिया गया है। जिला जेल प्रशासन के पास एक ड्रोन कैमरा भी है। इससे पूरे परिसर की निगरानी की जाती है। वहीं हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर, डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर मौजूद है। 

जेल अधीक्षक एके सक्सेना ने बताया कि 720 बंदियों की क्षमता वाली 12 नई बैरक बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। शासन स्तर से प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। 
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story