ज्ञानवापी मामले में आज होगी कमीशन कार्रवाई, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, परिसर के चारों तरफ CRPF का कड़ा पहरा

ज्ञानवापी मामले में आज होगी कमीशन कार्रवाई, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

वाराणसी। ज्ञानवापी प्रकरण में एडवोकेट कमिश्नर की कार्रवाई शनिवार सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक होगी। एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने शुक्रवार को सभी पक्षकारों को इस बाबत लिखित सूचना दी। शनिवार को निर्धारित समय में कार्यवाही पूरी न होने की स्थिति में अगले दिन फिर कार्रवाई की जाएगी। 17 मई को अपनी रिपोर्ट अदालत में प्रस्तुत करेंगे।

कार्रवाई वाही स्थल पर मुकदमे के वादी, प्रतिवादी, अधिवक्ता, एडवोकेट कमिश्नर व सहायक एडवोकेट कमिश्नर तथा कार्रवाई से संबंधित व्यक्तियों के अलावा कोई उपस्थित नहीं होगा। एडवोकेट कमिश्नर पक्षकारों द्वारा बताए गए बिंदुओं पर फोटो लेने व वीडियोग्राफी करने के लिए स्वतंत्र होंगे। 

किसी स्थान पर रुकावट डालने के लिए ताला आदि बंद किया जाता है तो जिला प्रशासन को अधिकार होगा कि ताले को खुलवा या तोड़वाकर कार्रवाई कराए। कार्रवाई में किसी की ओर से बाधा या रुकावट पैदा की जाती है तो जिला प्रशासन एफआइआर कराकर कड़ी संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने बताया कि शनिवार को सभी को सुबह साढ़े 7 बजे गेट नंबर 4 ज्ञानवापी परिसर पर हाजिर होने को कहा गया है। पूरे परिसर की वीडियोग्राफी के लिए विशेष कैमरा और लाइट की व्यवस्था है। गर्भगृह यानी तहखने में बिजली की व्यवस्था नहीं है। इसके लिए टीम बैटरी लाइट लेकर जाएगी। ज्ञानवापी के चारों तरफ सीआरपीएफ का कड़ा पहरा है। जहां वीडियोग्राफी होगी, उसे सुरक्षा के लिहाज से रेड जोन में शामिल किया गया है।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story