डीएवी पीजी कालेज पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, किया अमृत महोत्सव समारोह का उद्घाटन 

CM YOGI ADITYNAATH IN DAV PG COLLEGE VARANASI

रिपोर्ट : सोनू कुमार

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आला अफसरों से बैठक और प्रदेश के सभी मंडलों की वीडियो कांफ्रेंसिंग से समीक्षा बैठक करने के बाद इस समय डीएवी पीजी कालेज पहुँच चुके हैं। मुख्यमंत्री यहां 1922 में चौरीचौरा के सेनानियों की याद में देश में मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव एक अंतर्गत आयोजित समारोह का उद्घाटन किया। इस समय वो पीजी कालेज के 40 विद्यार्थियों द्वारा मंचित किया जा रहा ‘चौरीचौरा : अपराजेय समर’ नाटक देख रहे हैं। 

इस सम्बन्ध पीजी कालेज के प्राचार्य डॉ सत्यदेव सिंह ने बताया कि इस नाटक के मंचन के जरिए संदेश दिया जा रहा है कि हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं। इसके पहले बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री ने कॉलेज की वार्षिक पत्रिका ‘प्रभा’ के अमृत महोत्सव विशेषांक का लोकार्पण किया। इसके पहले उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव पर लगाई गयी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। 

कार्यक्रम के लिए व्योमेश शुक्ल के निर्देशन में इतिहास विभाग के 40 विद्यार्थी दो महीने से रिहर्सल कर रहे थे। इस कार्यक्रम में 200 अतिथि मौजूद हैं। मुख्यमंत्री यहां से निकलकर काल भैरव मंदिर दर्शन-पूजन को जाएंगे तथा वहां से निकलकर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में भी दर्शन-पूजन करेंगे।

यहां से वो सड़क मार्ग से ही दशाश्वमेध घाट के पास निर्माणाधीन दशाश्वमेध प्लाजा का निरीक्षण करने जाएंगे। यहां से फुलवरिया फोर लेन पर बन रहे आरओबी का निरीक्षण करने जाएंगे और यहां से वापिस सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story