CM योगी ने बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में लगायी हाजिरी, नन्हें राजवीर को दिया खूब पढ़ने-लिखने का आशीर्वाद

CM योगी ने बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में लगायी हाजिरी, नन्हें राजवीर कि दिया खूब पढ़ने-लिखने का आशीर्वाद

वाराणसी। दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया। मंदिर के अर्चक ने बाबा की विधि विधान से षोडशोपचार पूजन कराया। दर्शन पूजन के बाद सीएम निर्माणाधीन दशाश्वमेध प्लाजा का निरीक्षण करने निकल गए। 

इससे पहले सीएम डीएवी कॉलेज में आयोजित चौरी चौरा चौरी- चौरा : अपराजेय समर कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां से सीएम कालभैरव दरबार में मत्था टेकने पहुंचे। विधि विधान से दर्शन पूजन के बाद बाहर निकले तो, सीएम का बाहर इंतजार कर रहे अमित सिंह के पुत्र राजवीर सिंह को आटोग्राफ के साथ अच्छा पढ़ो, खूब बढ़ो का आशीर्वाद दिया। 

2

कालभैरव के दर्शन पूजन के बाद सीएम सीधा विश्वनाथ दरबार गए। विधि विधान से षोडशोपचार पूजन किया। दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ धाम के गंगा की ओर बने भैरव प्रवेश द्वार पर पहुंचे। घाट किनारे बन रहे रैंप बिल्डिंग और पुराने एसपीएस के डिमोलिशन के कार्य को देखा और अधिकारियों से इन दोनों कार्य के पूर्ण होने की जानकारी ली। 

कहा कि परिसर में श्रद्धालुओं की व्यवस्था और भी बेहतर की जाए ताकि दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु धाम से एक अलग अनुभव लेकर जाएं। इसके बाद सीएम दशाश्वमेध प्लाजा का निरीक्षण करने गए, जहां काशीवासी उनका बेसब्री से इंतजार करते दिखे। सीएम ने भी हाथ हिलाकर मुस्कुराते हुए सभी का अभिनंदन किया। 

3

सीएम इसके बाद खिड़किया घाट व रिंग रोड फेज दो समेत अन्य परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इस दौरान मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम कर अगले दिन सुबह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। 

1

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story