BHU : सर सुंदर लाल अस्पताल में बनेगा 150 बेड का ICU, आइएमएस ने भेजा 80 करोड़ का प्रस्ताव

BHU : सर सुंदर लाल अस्पताल में बनेगा 150 बेड का ICU, आइएमएस ने भेजा 80 करोड़ का प्रस्ताव

वाराणसी। बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में 150 बेड की क्रिटिकल केयर यूनिट बनेगी। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रस्ताव मांगा था, जिसे संस्थान ने भेज दिया है। आईएमएस ने इसके लिए 80 करोड़ा का प्रस्ताव भेजा है। इसके बन जाने से संस्थान में आइसीयू के करीब 350 बेड हो जाएंगे।।

संस्थान के निदेशक प्रो एसके सिंह ने बताया कि बीएचयू के साथ ही देश के कुछ और स्थानों में भी ऐसी यूनिट बनाई जानी है। इसके लिए ट्रामा सेंटर परिसर में स्थान चिन्हित है। इसके अलावा 100 बेड बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से पहल की गई है। 

इसके तहत 10 बेड ट्रामा सेंटर में बढ़ेंगे। साथ ही 25 बेड मेडिसिन विभाग में होंगे। बाल रोग विभाग व स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में भी बेड बढ़ेंगे। इसके लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से वेंटिलेटर, इंफ्यूजन पंप की व्यवस्था के साथ नर्सिंग स्टाफ को नियुक्ति भी की जानी है। 

निदेश प्रो एसके सिंह ने बताया कि अस्पताल के आईसीयू में बेड का संकट जल्द ख्तम होगा। प्रस्ताव स्वीकृत होने और फंड जारी होते ही काम शुरु कर दिया जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story