नीलगिरी इंफ्रासिटी मामले में जेल में बंद विकास सिंह का 'सुकून' सहित करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क 

VARANASI POLICE

वाराणसी। जमीन और गोल्ड में निवेश के साथ ही टूर पैकेज के नाम पर करोड़ों रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के आरोपी नीलगिरी इंफ्रॉसिटी कंपनी के एमडी ऋतु सिंह, सीएमडी  विकास सिंह पर वाराणसी पुलिस का शिकंजा कसने लगा है। पुलिस कमिश्नर की न्यायालय द्वारा जारी आदेश के क्रम में शुक्रवार को 'सुकून विला' 1, सौभाग्य लक्ष्मी, महराज नगर कालोनी, महमूरगंज को कुर्क किया गया। इस दौरान एक लग्जरी कार जगुआर, दो लैंड रोवर और एक ब्रेजा गाड़ी भी कुर्क की गयी है। 

इस दौरान तीन थाने की फ़ोर्स मौजूद रही।  इस सम्बन्ध में डीसीपी वरुणा जोन ने बताया कि धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गैंगेस्टर एक्ट, सबनाधित मुकदमा अपराध  संख्या 238/21 की धारा 3(1) उत्तर प्रदेश गैंगेस्टर एक्ट, थाना चेतगंज, कमिश्नरेट वाराणसी के आदेश 7 में वाद संख्या 97/22 सरकार बनाम विकास सिंह के सम्बन्ध में न्यायालय पुलिस कमिश्नरेट ने कुर्की के आदेश दिए थे जिसकी कार्रवाई आज संपन्न करवाई गयी है। 

अनुमान है कि कुल कुर्क संपत्ति की कीमत 13 करोड़ रुपये से ज्यादा है। बता दें कि जमीन और टूर पैकेज सहित कई लुभावने आफर देकर निवेशकों से करोड़ों की ठगी के आरोप में सीएमडी विकास सिंह, पत्नी एमडी ऋतु सिंह, डायरेक्टर प्रदीप यादव और पलास 31 अगस्त 2021 से ही चौकाघाट जिला जेल में बंद है। चेतगंज थाना में नीलगिरी के खिलाफ 70 से अधिक मुकदमा दर्ज करने का रिकॉर्ड भी है।

VIDEO-

देखें तस्वीरें 

VARANASI POLICE\

VARANASI POLICE

VARANASI POLICE

VARANASI POLICE

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story