प्रदेश के सभी रजिस्ट्री कार्यालय अगले 2 साल में बनेंगे मॉडल, मिलेगी ये सुविधा : मंत्री रविंद्र जायसवाल 

bb

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने जनसेवा को ही सरकार का मूलमंत्र बताते हुए कहा कि रजिस्ट्री ऑफिस में भी इसी भावना के साथ आमूलचूल परिवर्तन किया गया है। रजिस्ट्री ऑफिस में आने वाले बुजुर्गों के लिए व्यवस्था किया गया है कि उन्हें रजिस्ट्री के लिए कार्यालय में भूतल पर ही अधिकारी उन्हें सारी सुविधाएं उपलब्ध कराएं। उन्हें इसके लिए कार्यालय के ऊपरी तलों पर न जाना पड़े।

उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में मनोरम योजना अंतर्गत लगभग 30 लाख की लागत से बने आदर्श निबंधन भवन एवं हेल्प डेस्क का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने बनारस बार एसोसिएशन एवं सेंट्रल बार एसोसिएशन में अधिवक्ताओं एवं आमजन के उपयोग हेतु एक-एक वाटर कूलर का भी लोकार्पण किया।

 उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि जहां पर जनता का आवागमन होता है, उस स्थल को सुंदर और मनोरम बनाया जाए। ताकि वहां पर आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने बताया कि गोरखपुर एवं प्रयागराज रजिस्ट्री कार्यालयों में भी काम शुरू है, जो शीघ्र ही कार्य पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश के सभी रजिस्ट्री कार्यालयों को आगामी 2 वर्ष के अंदर मॉडल के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर वाराणसी निबंधन कार्यालय के अधिकारी, अधिवक्ता एवं अन्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

bbbb

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story