जुमे को लेकर वाराणसी में अलर्ट, DCP काशी जोन ने की पीस कमेटी की बैठक, कहा- अफवाहों पर न दें ध्यान

,,.

वाराणसी। जुमे की नमाज व आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत पुलिस उपायुक्त काशी-जोन आरएस गौतम ने धर्मगुरुओं व संभ्रांत व्यक्तियों के साथ दशाश्वमेध क्षेत्र के गंगेज होटल में गुरुवार को पीस कमेटी की बैठक की। इस दौरान पुलिस उपायुक्त नेगोष्ठी में मौजूद सभी व्यक्तियों से अपील की कि आप लोग अफवाहों से बचें। यदि कोई व्यक्ति अफवाह फैलाता है या किसी प्रकार की कोई उद्दंडता करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

,

सोशल मीडिया (व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्वीटर व अन्य किसी भी प्रकार के सोशल मीडिया) से प्राप्त किसी भी नफरत व द्वेष फैलाने वाले भ्रामक संदेश से बचें। इसकी सूचना अपने नजदीकी चौकी व थाना को करें। जिससे उक्त के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

.

उन्होंने कहा कि यदि आसपास/मुहल्ले आदि जगहों पर कोई भी अराजकता फैलाने वाला व्यक्ति संदेह के घेरे में आता हो तो तत्काल इसकी सूचना नजदीकी चौकी/थाना को सूचित करें। जिससे उक्त के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके। अपने आसपास/मुहल्ले के खासकर नये उम्र के युवाओं को समझाये बुझायें की किसी के बहकावे में न आयें और नफरत व द्वेष फैलाने वाले भ्रामक संदेश से बचें व सत्यता का पूर्ण रूप से पता लगाने के बाद ही किसी भी बात पर अमल करें।
 
इसके साथ ही आप सभी उक्त संदेश को जनसामान्य तक पहुंचाएं। गोष्ठी में मौजूद समस्त धर्म गुरुओं, पार्षदों, सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों एवं क्षेत्र के सम्भ्रान्त व्यक्तियों ने आश्वासन दिया की क्षेत्र में शांति कानून व्यवस्था कायम रहेगी । किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित नही होगी ।

गोष्ठी में सहायक पुलिस आयुक्त दशाश्वमेध अवधेश पाण्डेय, पुष्पेन्द्र पटेल एसीएम-2, प्रभारी निरीक्षक चौक, थानाध्यक्ष- दशाश्वमेध, प्रभारी थानाध्यक्ष- लक्सा, सभासद चन्द्रकांत मुखर्जी, सभासद नरसिंह दास, सामाजिक कार्यकर्ता कामिल अहमद, पूर्व सभासद दिलीप यादव, मो फरीद अहमद, इमरान, अमिताभ दीक्षित, महन्त निर्मल अखाड़ा, रमेश पाण्डेय इतिहासकार, आदि मौजूद धर्म गुरुओं, पार्षदों, सिविल डिफेंस के पदाधिकारी उपस्थित थे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story