वाराणसी में शुक्रवार को मिले 4 कोविड पॉजिटिव केस, 6 मरीज हुए स्वस्थ, एक्टिव केस 40

वाराणसी में शुक्रवार को मिले 4 कोविड पॉजिटिव केस, 6 मरीज हुए स्वस्थ, एक्टिव केस 40

वाराणसी। जिले में शुक्रवार को 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं होम आइसोलेशन कर रहे 6 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इसी के साथ वाराणसी में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। वाराणसी में कोविड की रिकवरी रेट 99.61 है। वहीं पॉजिटिविटी रेट 0.10 है। शुक्रवार को 4218 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 

आज मिले संक्रमित सभी मरीज़ों को होम आइसोलेट कर के उनका इलाज किया जा रहा है, और उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। वाराणसी में वर्तमान में फिलहाल एक भी मरीज़ कोविड अस्पताल में एडमिट नहीं है। 

वाराणसी स्वास्थ्य विभाग को तीसरी लहर में शुरू से लेकर अबतक 7,08,622 जांच रिपोर्ट के अधार पर कुल 13,631 कोविड पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से कुल 13,578 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। इसके अलावा तीसरी लहर में अबतक 13 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है।

जिले में लगातार मिल रहे पॉजिटिव केस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि सैंपलिंग की संख्या भी बढ़ा दी गई है। सीएमओ ने लोगों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरुर करें, भीड़-भाड़ में मास्क लगाकर ही चले।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story