पीएम के काशी दौरे के दौरान धरातल पर उतरेंगी बजट की घोषणाएं, सात हजार करोड़ की 30 परियोजनाओं की मिलेगी सौगात 

PM Modi

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काशी दौरे के दौरान बजट की घोषणाएं धरातल पर उतरेंगी। पीएम काशीवासियों को सात हजार करोड़ की 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें प्रदेश सरकार के बजट में पास पांडेयपुर स्थित मेडिकल कालेज और बड़ालालपुर में निफ्ट के नए केंद्र की आधारशिला सहित कई परियोजनाओं को सूची में शामिल किया गया है। पीएम का आगमन 22 फरवरी को प्रस्तावित है। इसकी तैयारी में प्रशासन व बीजेपी कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं। 

पीएम के हाथों बनारस की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास होगा। वहीं पूर्वांचल के अन्य जिलों का भी प्रस्ताव मांगा गया है। पीएम काशी आगमन के दौरान करखियांव अमूल प्लांट का उद्घाटन करेंगे। वहीं जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास की जन्मस्थली जाएंगे। संत शिरोमणि की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। वहीं बीएचयू स्वतंत्रता भवन में काशी सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित भी करेंगे। 

पीएम मोदी काशी प्रवास के दौरान वाराणसी की विकास यात्रा पर आधारित काफी टेबल बुक का भी विमोचन कर सकते हैं। अभी तक प्रधानमंत्री के काशी में तीन कार्यक्रम तय हो चुके हैं। इसमें संत रविदास की जन्मस्थली, बीएचयू स्वतंत्रता भवन और पिंडरा में जनसभा पर मुहर लग गई है। 

प्रधानमंत्री जनसभा से पहले पूर्वांचल में गिर गाय के पालकों के साथ संवाद करेंगे। अमूल प्लांट की ओर से गुजरात की गिर गाय को वाराणसी सहित आसपास के इलाके के पशुपालकों में वितरित किया गया है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story